MP News: विजय नगर से 5 साल पहले लापता हुए व्यक्ति को दिल्ली में ढूंढा गया - Pratham Today, Sach Ki Baat SabKe Saath

Breaking


Monday, August 12, 2024

MP News: विजय नगर से 5 साल पहले लापता हुए व्यक्ति को दिल्ली में ढूंढा गया


प्रथम टुडे, इंदौर: विजय नगर इलाके में रहने वाले 40 साल के व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने 5 साल बाद ढूंढ निकाला। यह व्यक्ति साल 2020 में घर छोड़कर बिना सूचना दिए लापता हो गया था, और सिर्फ एक चिट्ठी छोड़ गया था, जिसमें लिखा था कि वह पढ़ाई और नौकरी के लिए बाहर जा रहा है, और जब तक वह कुछ बन नहीं जाता, उसे ढूंढ़ने की कोशिश न की जाए।

8 अगस्त 2024 को, इस व्यक्ति की पत्नी ने इंदौर के डीसीपी जोन 2, अभिनव विश्वकर्मा, के सामने अपने पति की तलाश के लिए गुहार लगाई। महिला ने बताया कि परिवार की प्रतिष्ठा को बचाने के लिए उसने पहले पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई थी, लेकिन सभी कोशिशों के बावजूद जब पति नहीं मिला, तो उसने पुलिस की मदद ली।

डीसीपी ने व्यक्ति की पुरानी जानकारी जैसे मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, और आईटी रिटर्न के आधार पर टेक्निकल डाटा इकट्ठा किया, जिसके बाद उसकी लोकेशन दिल्ली में मिली। पुलिस टीम ने नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, कनॉट प्लेस, और नोएडा इलाकों में सर्चिंग की और आखिरकार व्यक्ति को दिल्ली के मुखर्जी नगर में ढूंढ निकाला।

इंदौर लौटने पर व्यक्ति को समझाइश दी गई और उसकी पत्नी और 12 साल के बेटे से मिलवाया गया। अपने बेटे को देखकर व्यक्ति भावुक हो गया और उसने इंदौर पुलिस का धन्यवाद किया।

No comments:

Post a Comment