Jabalpur News: नाबालिग का अपहरण कर जबरन किया प्रेम-विवाह, पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या - Pratham Today, Sach Ki Baat SabKe Saath

Breaking


Saturday, August 24, 2024

Jabalpur News: नाबालिग का अपहरण कर जबरन किया प्रेम-विवाह, पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या


प्रथम टुडे, जबलपुर : कटंगी थाना क्षेत्र में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक युवक ने 17 वर्षीय नाबालिग किशोरी का अपहरण कर उसके साथ प्रेम विवाह किया। विवाह के बाद जब महिला 20 वर्ष की हुई, तो उसने एक बेटे को जन्म दिया। लेकिन इसके बाद से ही पति और ससुराल वालों ने उस पर दहेज के लिए अत्याचार करना शुरू कर दिया।

पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि 22 वर्षीय महिला को दहेज के लिए इतना प्रताड़ित किया गया कि वह मानसिक रूप से टूट गई और उसने आत्महत्या कर ली। 23 जुलाई को महिला का शव उसके घर में फंदे से लटका मिला था। उस समय घर में उसका दो वर्षीय पुत्र मौजूद था, जबकि बाकी परिवार के सदस्य खेत में गए हुए थे।

मृतका के मायके पक्ष ने पुलिस को बताया कि विवाह के बाद से ही महिला को मोटरसाइकिल और नकद रुपये के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था। मायके पक्ष ने कई बार ससुराल पक्ष को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने। अंततः, पति और ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने मृतका के पति और अन्य ससुराल जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जबकि सभी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं

No comments:

Post a Comment