Jabalpur News: गाय ने पकड़वाए पेट्रोल चोर - Pratham Today, Sach Ki Baat SabKe Saath

Breaking


Monday, September 2, 2024

Jabalpur News: गाय ने पकड़वाए पेट्रोल चोर


प्रथम टुडे,जबलपुर :
ऐसा कहा जाता है जानवर कोई भी हो वह आदमी से ज्यादा वफादार हो जाता है अगर वह घर में पला हो तो , यही एक वाक्या कोतवाली थाना अंतर्गत मिश्र बंधु के सामने का है।

गाय के रंभाने और विचलित होने पर पकड़े गए चोर

मिश्र बंदूक कार्यालय के सामने कैलाश यादव एवं उनके पूरे परिवार के लोग रहते हैं। यादव परिवार में गाय जिसका नाम नंदनी पली हुई है। कल रात अचानक नंदनी ने रंभाना चालू कर दिया। एवं जोर-जोर से गर्दन हिलाकर अपने पैर पटकने लगी, जिस के कारण नंदनी के गले में बंधी घंटी भी जोर-जोर से बजने लगी । नंदनी का रंभाना एवं गले की घंटी की आवाज सुनकर यादव परिवार के लोग जाग गए और वह गाय के पास आए। तब उन्होंने देखा कि कुछ युवक गाड़ी के पास खड़े हैं, जो यादव परिवार के लोगों को देखकर भागने लगे। परिवार ने दौड़कर एक युवक को तो पकड़ लिया लेकिन बाकी युवक वहां से भाग खड़े हुए। यादव परिवार को लगा कि युवक निश्चित ही गाड़ी चुराने आए थे उन्होंने युवक को पकड़ा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने युवक को पकड़ कर जब थाने ला रही थी उसी समय उनको दो युवक और भागते दिखे।

उसने उनको भी पकड़ लिया तो पता चला वह स पकड़े गए युवक के साथी है। पुलिस में थाने लाकर पूछताछ की तो उसमें से जो दो युवक पकड़े गए वे अपचारी बालक थे। एक युवक बालिग उसने अपना नाम देव जाट निवासी छुई खदान बताया। उसने बताया कि इसका एक दोस्त अभिषेक सोनकर और उसके दोनों नाबालिक चाचा के लड़के मटकी फोड़ में गए थे। जहां पर लौटते समय उनकी गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया और अभिषेक सोनकर यादव परिवार के यहां बाहर खड़ी गाड़ी से बोतल में पेट्रोल निकल रहा था। लेकिन जैसे ही यादव परिवार जागा तो वह डर कर भाग भागने लगे, अभिषेक सोनकर फरार हो चुका था और तीनों को पुलिस थाने लाकर पूछताछ कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में भी युवक पेट्रोल निकलने दिख रहे हैं पुलिस ने तीनों को अभिरक्षा में लेते हुए पूछताछ कर रही है। वही यादव परिवार ने बताया कि इस घटना से हमेशा मोहल्ले वालों के ऊपर उनको शक रहता था क्योंकि इसके पहले भी गाड़ियों से पेट्रोल चोरी होता था। जिसके कारण आपसी बुराई भी बढ़ रही थी लेकिन कल की घटना को देखकर लग रहा है कि ऐसे लोगों के पुलिस को कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।

कैलाश यादव गाय नंदिनी के मालिक

नंदनी को पालने वाले कैलाश यादव ने बताया की नंदिनी हमेशा अगर रात को कोई अपरिचित आता है और घर वैसे भी अगर घर का कोई नहीं दिखता है तो वह रंभाने लगती है। नंदिनी घर के बच्चों को हमेशा दुलार भी करती है लेकिन अगर कोई बाहर का व्यक्ति आता है और यादव परिवार का कोई सदस्य नहीं है तो वह गुस्से में भी आ जाती है।




ममता तिवारी की रिपोर्ट :

No comments:

Post a Comment